देश

जिला डिण्डौरी का नाम बदल कर रानी अवंतीबाई पुरम रखे जाने के संबध में मध्यप्रदेश शासन ने जानकारी मांगी

डिण्डौरी मध्यप्रदेश, डिण्डौरी जिला का गठन 25 मई 1998 को हुआ था डिण्डौरी पहले मण्डला जिले का हिस्सा था जिले में सात विकासखण्ड है, करंजिया,बजाग,समनापुर, अमरपुर, डिण्डौरी, मेंहदवानी एंव शहपुरा जिला के गठन हुए 25 वर्ष होने जा रहे है। मध्यप्रदेश शासन राजस्व विभाग मंत्रालय भोपाल के पत्र क्रमांक:347/1217435/2023/ सात-7 दिनांक 11/07/2023 पत्र द्वारा जिला कलेक्टर डिण्डौरी से जानकारी विभाग द्वारा मांगी गई है।
15 अगस्त के बाद 16 अगस्त से लगातार समस्त ग्रामों में ग्रामसभा का आयोजन किया जाना है, ग्रामसभा में उक्त विषय पर ग्रामसभा का प्रस्ताव प्रत्येक ग्राम की ग्रामसभा में होना है। उन प्रस्तावों के आधार पर ही राज्य शासन निर्णय करेगा।

इस विषय पर डिण्डौरी जिले के समाजसेवी श्री हरी सिंह मरावी से बात की गई उन्होने बताया कि सोशल मिडिया में यह पत्र मैने देखा और पढ़ा है, इसमें जिला कलेक्टर डिण्डौरी को राज्य शासन को जिले का जो अभिमत है वह भेजा जावेगा, मेरे विचार से किसी संगठन के द्वारा राज्य शासन से मांग की गई होगी जैसा की पत्र में संदर्भित पत्र के संबध में दर्शाया गया है, मेरे विचार से डिण्डौरी का नाम नहीं बदला जाना चाहिए यह डिण्डौरी के ऐतिहासिक एंव भौगोलिक पृष्ठभूमि के साथ छेड़खानी होगी, राज्य शासन को पता है कि डिण्डौरी जिला आदिवासी बाहुल्य जिला है, अनुसूचित क्षेत्र होने के कारण ग्रामसभा का निर्णय मान्य होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button